आर्युवेद विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ षढ़यंत्र करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

-त्रिलोक चंद्र भट्ट
हरिद्वार। कुमाऊँनी एकता समिति शिवालिकनगर ने उत्तराखण्ड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 सुनील जोशी खिलाफ हो रहे षढ़यंत्र का संज्ञान लेकर कूट रचना कर रहे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।
सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे गये ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तराखण्ड के गौरव एवं आयुर्वेद मर्म चिकित्सा के प्रख्यात चिकित्सक व शिक्षाविद डॉ. सुनील जोशी के साथ कतिपय भ्रष्ट अधिकारियों ने षढ़यंत्रपूर्वक जांच के आदेश करवाएं हैं। जो आयुर्वेद विश्वविद्यालय की व्यवस्थाओं को अस्थिर और संस्था को बदनाम करने का प्रयास है। समिति के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान ने के नेतृत्व में दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि जो चिकित्सक अपना सर्वस्त न्योछावर कर समाज में बेसहारा व दीन दुखियों के दर्द को कम करके सरकार की ही कार्य कर रहा हो, उसको कूट रचना कर इस तरह फंसाया जाना प्रदेश और देश के लिए अत्यंत चिंता का विषय है। समिति ने कहा कि प्रोफेसर सुनील जोशी की कुलपति के रूप में नियुक्ति के पश्चात उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय ने प्रगति के नए आयामों को स्पर्श किया है। जिस कारण कुछ लोगों को ईर्ष्या होने लगी है। समिति की ओर से कहा कि प्रोफेसर सुनील जोशी की नियुक्ति राज्यापाल के निर्देशन एवं महान शिक्षाविदों व पूर्व जजों की सर्व कमेटी के द्वारा प्रकाशित विज्ञापन एवं उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय की परिनियमावली के परीक्षण-निरीक्षण एवं साक्षात्कार के बाद ही हुई होगी। अतः उन पर लगाये गये इस प्रकार के आरोप औचित्यहीन हैं।
कुमाऊँनी एकता समिति ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि प्रोफेसर सुनील जोशी के खिलाफ हो रहे षढ़यंत्र का संज्ञान लेकर कूट रचना कर रहे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर प्रोफेसर जोशी के साथ न्याय किया जाना चाहिए। इस अवपर पर कुमाऊँनी एकता समिति के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान, सचिव ललित मोहन जोशी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!